डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान मरीज, परिजनों ने की सड़क जाम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान मरीज, परिजनों ने की सड़क जाम

नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल के बाद सफदरजंग अस्पताल के गेट बंद कर दिए गए. जिससे गुस्साए मरीज और उनके परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया. ओपीडी बंद होने की वजह से कई मरीज सड़क पर ही बैठकर इलाज की मांग कर रहे हैं. जानकारी के मुत


डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान मरीज, परिजनों ने की सड़क जाम
नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल के बाद सफदरजंग अस्पताल के गेट बंद कर दिए गए. जिससे गुस्साए मरीज और उनके परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया. ओपीडी बंद होने की वजह से कई मरीज सड़क पर ही बैठकर इलाज की मांग कर रहे हैं.
जानकारी के मुताबिक, सफदरजंग अस्पताल में आज जो मरीज आए थे उन्हें वापस जाने के लिए कह दिया है. मेन गेट से मरीज अंदर तो जा सकते हैं लेकिन अस्पताल को अंदर से बंद कर दिया गया है. ओपीडी के बाहर मरीज खड़े हैं. ऐसे में काफी देर से अस्पताल में हंगामा चल रहा है.
बता दें कि बुधवार को ही राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक का विरोध कर रहे डॉक्टरों ने बेमियादी हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी. जिससे एम्स तथा आरएमएल समेत सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं के बुरी तरह से प्रभावित होने का अंदेशा लगाया गया था. डॉक्टरों ने आपातकालीन विभागों में भी सेवाओं को बंद करने की धमकी दी थी.
एनएमसी भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) का स्थान लेगा. इस विधेयक को सोमवार को लोकसभा ने पारित कर दिया और इसे बृहस्पतिवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा.