पायल रोहतगी ने किया सती प्रथा का सपोर्ट...

 
पायल रोहतगी ने किया सती प्रथा का सपोर्ट...
इतिहास में कई महापुरुषों का नाम समाज में मौजूद कुरीतियों से लड़ाई करने के लिए दर्ज है. ऐसा ही नाम हैं राजा राम मोहन राय जिन्होंने देश में सती प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी जिसके बाद से कई इतिहासकार उन्हें भारत में नवयुग का जनक भी कहते रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने ट्विटर पर राजा राम मोहन राय को गद्दार बताते हुए उन्हें अंग्रेजों का चमचा कहा है जिसके बाद से एक्ट्रेस को लोग ट्रोल कर रहे हैं.

पायल रोहतगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि राजा राम मोहन राय अंग्रेज़ों के चमचे थे. अंग्रेजों ने राजा राम मोहन राय का इस्तेमाल सती प्रथा को बदनाम करने के लिए किया था.

पायल ने आगे लिखा कि सती परंपरा देश में अनिवार्य नहीं थी बल्कि मुगल शासकों द्वारा हिंदू महिलाओं को वेश्यावृति से बचाने के लिए इस प्रथा को लाया गया था. सती प्रथा महिलाओं की मर्जी से होता था. सती किसी भी मामले में प्रतिगामी प्रथा नहीं थी.

पायल के इस ट्वीट के बाद से उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है. पायल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए एक्ट्रेस बिदिता बाग ने लिखा कि अगर पायल रोहतगी खुद को सच्ची फेमिनिस्ट साबित करना चाहती हैं तो उन्हें एक साड़ी खरीदीनी चाहिए लेकिन उससे पहले इनकी सारी मार्कशीट को जला देना चाहिए. इसके अलावा बिदिता ने लिखा कि मिस्टर जौहर पायल रोहतगी को अपनी फिल्म सती में काम कर लीजिए.

From around the web