इस मशीन में प्लास्टिक बोतल के बदले मिलेंगे पेटीएम कूपन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

इस मशीन में प्लास्टिक बोतल के बदले मिलेंगे पेटीएम कूपन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के बाद अब सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को बंद करने के लिए एक और मुहिम पूरे देश में शुरू की है। प्रधानमंत्री की इसी मुहिम में सहयोग देते हुए गुरुग्राम में प्लास्टिक बॉटल क्रशिंग मशीनें लगाई ह


इस मशीन में प्लास्टिक बोतल के बदले मिलेंगे पेटीएम कूपन
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के बाद अब सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को बंद करने के लिए एक और मुहिम पूरे देश में शुरू की है।

प्रधानमंत्री की इसी मुहिम में सहयोग देते हुए गुरुग्राम में प्लास्टिक बॉटल क्रशिंग मशीनें लगाई हैं ये मशीनें न सिर्फ रीसाइक्लिंग के लिए प्लास्टिक की बोतलों का निपटान करती हैं बल्कि इसका इस्तेमाल करने वालों को प्रोत्साहन के तौर पर आकर्षक पेटीएम कूपन भी देती है।

निगम ने फिलहाल ऐसी दो मशीनें लगाई गई हैं, जिनमें से एक पुराने नगर निगम कार्यालय में है। गुरुग्राम नगर निगम शहर की दूसरी जगहों में भी ऐसी मशीनें लगाने की योजना बना रहा है।

गुरुग्राम के नगर निगम के कमिशनर अमित खत्री ने कहा प्लास्टिक कचरे के बदले में लोगों को पेटीएम कूपन जैसे प्रोत्साहन दिए जाते हैं। हमारा मकसद एकल-उपयोग प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचना है।