ऊंट की कुर्बानी पर अड़े लोग, प्रशासन पर दबाव, तनावपूर्ण हालात

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

ऊंट की कुर्बानी पर अड़े लोग, प्रशासन पर दबाव, तनावपूर्ण हालात

राकेश पाण्डेय वाराणसी। बकरीद के अगले दिन ऊंट की कुर्बानी पर अड़े सलेमपुरा के लोगों ने शनिवार देर रात हंगामा किया। कुर्बानी के लिए लाए गए ऊंटों को लेने पहुंचे अधिकारियों को इलाकाई लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। भारी फोर्स के साथ पहुंचे एडीएम सिट


ऊंट की कुर्बानी पर अड़े लोग, प्रशासन पर दबाव, तनावपूर्ण हालात
राकेश पाण्डेय
वाराणसी। बकरीद के अगले दिन ऊंट की कुर्बानी पर अड़े सलेमपुरा के लोगों ने शनिवार देर रात हंगामा किया। कुर्बानी के लिए लाए गए ऊंटों को लेने पहुंचे अधिकारियों को इलाकाई लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

भारी फोर्स के साथ पहुंचे एडीएम सिटी, एसपी सिटी समेत अन्य अधिकारियों को लौटना पड़ा। देर रात डीएम, एसएसपी आदमपुर थाने पहुंचे और बातचीत कर मामला सुलझाने में लगे रहे। जिले में मदनपुरा, सलेमपुरा, जलालीपुरा में परंपरा के मुताबिक बकरीद के अगले दिन ऊंट की कुर्बानी होती है। पिछले साल से ही प्रदेश सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके लोगों ने ऊंट की कुर्बानी दी थी। इस बार भी बकरीद के अगले दो दिन मंगलवार, बुधवार को कुर्बानी की तैयारी है। सलेमपुरा इलाके में ऊंट बांधे जाने की सूचना पर एडीएम सिटी विनय कुमार के नेतृत्व में एसपी सिटी दिनेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट कमलेश चंद्र भारी फोर्स के साथ पहुंचे।

अधिकारियों ने प्रतिबंध का हवाला दिया तो सैकड़ों लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए और हंगामा खड़ा कर दिया। समाचार लिखे जाने तक आदमपुर थाने में समाज के जिम्मेदार लोगों से डीएम और एसएसपी की वार्ता जारी थी।
-सांकेतिक तस्वीर