विदेशी पत्रिका नहीं देश की जनता चलाती है देश : रविशंकर

 
विदेशी पत्रिका नहीं देश की जनता चलाती है देश : रविशंकर
पटना। लोकसभा चुनाव के बीच अमेरिकी समाचार पत्रिका टाइम के 20 मई के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंडियाज डिवाइडर इन चीफ (भारत को बांटने वाला प्रमुख) बताए जाने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विदेशी पत्रिका नहीं बल्कि जनता देश चलाती है।
पटना साहिब से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी ने कहा, पूर्वाग्रह से ग्रस्त लेखक क्या लिखते हैं, उससे देश को कोई लेना-देना नहीं। जिसे यह लेख पढऩा है पढ़े, परंतु इससे देश नहीं चलता।
प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, इन्हें (कांग्रेस को) यह लेख पढऩा है, तो पढ़े, परंतु कांग्रेस को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा के उस बयान पर भी जवाब देना चाहिए, जिसमें उन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंगे को यह कहकर खारिज कर दिया था, कि हुआ तो हुआ। प्रसाद ने इस बयान को लेकर महागठबंधन के पटना साहिब प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा से जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि इस बयान पर हाल में ही कांग्रेस में आए नेता को भी जवाब देना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी समाचार पत्रिका टाइम ने विवादास्पद हेडलाइन के साथ 20 मई के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने कवर पर स्थान दिया है। पत्रिका ने अपने कवर पर मोदी को इंडियाज डिवाइडर इन चीफ (भारत को बांटने वाला प्रमुख) बताया है। इंडियाज डिवाइडर इन चीफ  पत्रिका की कवर स्टोरी है, जिसे आतिश तासीर ने लिखा है। इसका शीर्षक क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के और पांच साल को झेल सकता है।

From around the web