प्यार में धोखा खाए लोगों को ऐसे ठगते हैं 'जादू टोने वाले बाबा'

 
प्यार में धोखा खाए लोगों को ऐसे ठगते हैं 'जादू टोने वाले बाबा'
नई दिल्ली। एमकॉम कर चुका एक युवक विदेश से पैसा कमा कर दो वर्ष बाद अपने देश लौटा। इसी दरमियां उसका अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया। हजार मिन्नतों व समझाने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। एक दिन यूं ही सफर के दौरान बस में उसे एक पंपलेट पड़ा हुआ मिला। जिसपर किसी राजस्थान के बाबा का पता व फोन नम्बर लिखा हुआ था। उस विज्ञापन में जादू-टोना, वशीकरण की 100 प्रतिशत गारंटी दी गई थी। इतना ही नहीं काम न होने पर पैसा वापसी की भी पूरी गारंटी थी।

युवक को कुछ गड़बड़ तो लगी, लेकिन उसने फिर भी पंपलेट को जेब में रख लिया। तनाव का शिकार युवक की कुछ दिनों बाद उस पंपलेट पर नज़र पड़ी तो उसने सोचा एक बार संपर्क करने में भला हर्ज ही क्या है? यही सोच कर युवक ने दिए गए नम्बर पर संपर्क साधा। युवक ने सामने वाले व्यक्ति को अपने परेशानी बतायी। कथित बाबा ने नाम, गर्लफ्रेंड व उसके  मां-बाप का नाम पूछकर दस मिनट में कॉल करने को कहा।

युवक ने दस मिनट बाद जब कॉल किया तो जवाब मिला तुम दोनों को अलग करने के लिए किसी ने काला जादू कराया है। इतना सुनते ही पहले से तनाव से ग्रस्त युवक की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गयी। उसने हल मालूम किया तो जबाव मिला तीन हजार रूपये का खर्चा है। 100% गारंटी है चंद घंटों में ही तुम्हारी महबूबा तुम्हारी गुलाम बन जाएगी, जो तुम चाहोगे वो होगा। युवक ने सोच विचार कर जवाब देने के बाद कॉल करने को कहा। रात भर उसने सोचा और सोचा कि वैसे भी अपने प्यार के बिना तो वैसे ही वह जिंदा नहीं रह सकता, फिर तीन हजार रूपये देने में हर्ज ही क्या है? तीन हजार रूपये की अहमियत उसकी जिंदगी से अधिक तो नहीं हो सकती।

अगली सुबह युवक ने उस नम्बर पर फिर से कॉल किया और पूछा कि पैसे कैसे पहुंचाने हैं। कथित बाबा ने एक बैंक एकाउंट नम्बर एसएमएस किया। युवक ने बैंक जाकर बताए गए एकाउंट में 3000 रूपये जमा कर दिए। इसके बाद युवक ने फिर से कॉल की तो रात आठ बजे कॉल करने को कहा गया।
प्यार में धोखा खाए लोगों को ऐसे ठगते हैं 'जादू टोने वाले बाबा'
बताए गए समय पर कॉल करने पर इधर-उधर की तमाम बातों के बाद कहा कि बेटा मैंने वशीकरण कर दिया है, तुम्हें सुबह तक असर दिख जाएगा। युवक उत्सुकता में रात भर नहीं सोया। सुबह 11 बजे कथित बाबा का स्वयं कॉल आया। उसने युवक से कहा कि बेटा तुम्हारे काम में कुछ बाधा आ रही है तुम्हे एक पहाड़ी ऊल्लू की भेंट चढ़ानी होगी। युवक ने पूछा कि ऊल्लू कहां मिलेगा तो जवाब मिलेगा हम ऊल्लू कुछ खरीद लेंगे तुम उसी एकाउंट में 6000 रूपये और जमा कर दो।
प्यार में धोखा खाए लोगों को ऐसे ठगते हैं 'जादू टोने वाले बाबा'

युवक को कुछ अजीब लगा तो उसने अपने एक मित्र को पूरा माजरा बताया। उसके मित्र ने अपने सामने उस नम्बर पर कॉल करने को कहा। इस पर युवक ने कॉल करके कहा कि मैं खुद ऊल्लू खरीद लूंगा क्या करना है बताओ? कथित बाबा गुस्सा हो गया और बोला वो ऊल्लू तुम्हें मिल ही नहीं सकता। अगर 6000 नहीं दे सकते तो भूल जाओ तुम्हारा काम नहीं होगा। युवक ने कहा उसके पास 6000 रूपये नहीं हैं तो जवाब मिला 3000 अब दे दो बाकि काम होने के बाद दे देना। इसी तरह मोलभाव करते-करते कथित बाबा 700 रूपये तक आ गया। युवक रूपये जमा करने जाने लगा। लेकिन उसके मित्र ने उसे रोक लिया और स्वयं बात करते हुए कहा कि पहले रिजल्ट दिखाओ तब ही पैसा मिलेगा। कथित बाबा ने गालियां व धमकियां देनी शुरू कर दीं। 10 मिनट बाद एक एसएमएस मिला जिसमें लिखा था एक घंटे के अंदर देख लेना मैं तुम्हारे ऊपर काला जादू कर रहा हूं। अब तुम ही जिम्मेदार हो। युवक परेशान हो गया और पैसा जमा करने के लिए जाने लगा। लेकिन उसके मित्र ने उसे रोक लिया। और आज चार माह बीत चुके हैं, वक्त कुछ यूं बदला कि युवक अपने ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ गया।

From around the web