पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े

 
पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े
पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद रविवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल के दाम में जहां छह पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ, वहीं डीजल के दाम में सात से आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई हालिया तेजी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे और इजाफा होने की संभावना बनी हुई है।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 72.92 रुपये, 74.94 रुपये, 78.49 रुपये और 75.68 रुपये प्रति लीटर हो गए। डीजल के दाम नई वृद्धि के बाद चारों महानगरों में क्रमश: 66.26 रुपये, 68 रुपये, 69.35 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में सात पैसे, जबकि मुंबई में आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई।
इससे पहले शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। ब्रेंट क्रूड का भाव इस सप्ताह 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना रहा और डब्ल्यूटीआई का भाव भी 64 डॉलर प्रति बैरल के करीब बना रहा। सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र में अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड का जून डिलीवरी अनुबंध 0.97 फीसदी की तेजी के साथ 71.52 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का मई डिलीवरी अनुबंध पिछले सत्र के मुकाबले 0.35 फीसदी तेजी के साथ 63.80 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। 

From around the web