दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के भी दाम बढ़े

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के भी दाम बढ़े

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। नई वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 72.07 रुपये लीटर जबकि डीजल 65.35 रुपये लीटर हो गया


दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के भी दाम बढ़े
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। नई वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 72.07 रुपये लीटर जबकि डीजल 65.35 रुपये लीटर हो गया है।
दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे लीटर जबकि डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में पिछले दिनों आई तेजी के बाद भारत में तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा करना शुरू कर दिया है। तीन दिनों की लगातार वृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल की कीमत में भी 24 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम सोमवार को आठ पैसे बढ़कर क्रमश: 72.07 रुपये, 74.77 रुपये, 77.73 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर हो गए। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी नौ पैसे बढ़कर क्रमश: 65.35 रुपये, 67.73 रुपये और 68.51 रुपये और 69.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।