इस दीवाली बेटियों के सम्मान में चलायें #BharatKiLaxami अभियान: PM मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

इस दीवाली बेटियों के सम्मान में चलायें #BharatKiLaxami अभियान: PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में आज रविवार को चौथी बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूरे देश को नवरात्रि समेत कई आने वाले त्योहारों की भी शुभकामनायें दीं। उन्होंने कहा कि हम सभी नवरात्रि म


इस दीवाली बेटियों के सम्मान में चलायें #BharatKiLaxami अभियान: PM मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में आज रविवार को चौथी बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूरे देश को नवरात्रि समेत कई आने वाले त्योहारों की भी शुभकामनायें दीं। उन्होंने कहा कि हम सभी नवरात्रि महोत्सव, दुर्गापूजा, गरबा, दशहरा, दीवाली, भैया- दूज और अनगिनत त्योहार मनायेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार हम अभावों में खुशियां बांटने का प्रण लें। हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना गया है। क्या इस बार हम अपनी बेटियों के सम्मान में अपने समाज में कार्यक्रम रख सकते हैं? क्या इस दीवाली हम असाधारण टैलेंट वाली अपनी बहू- बेटियों का सम्मान कर सकते हैं।

इसके साथ ही पीेएम मोदी ने बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए इस बार #BharatKiLaxmi हैशटैग के साथ अभियान चलायें।

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में सिस्टर मरियम थ्रेसिया की सेवाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”सिस्टर थ्रेसिया ने 50 साल के अपने छोटे से जीवनकाल में मानवता की भलाई के लिए जो काम किए, वो पूरी दुनिया के लिए मिसाल है।”