PM मोदी ने गांधी जयंती पर भाजपा सांसदों से 'पदयात्रा' शुरू करने को कहा

 
PM मोदी ने गांधी जयंती पर भाजपा सांसदों से 'पदयात्रा' शुरू करने को कहा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर देश के प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में दो अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक 150 किलोमीटर की पदयात्राएं आयोजित करेगी जिनमें उसके सांसद भाग लेंगे और वे वृक्षारोपण करने के साथ ही आज़ादी की लड़ाई में राष्ट्रपिता के योगदान की जानकारी देंगे।
भाजपा की संसदीय दल की मंगलवार सुबह संसद भवन परिसर में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों से आह्वान किया कि वे बापू को श्रद्धांजलि देने वाले इस कार्यक्रम में पूरे मनोयोग से भाग लें और इसकी सफलता सुनिश्चित करें।
संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बैठक के बाद संवादददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को बड़े स्तर पर मनायी जाएगी। देश में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर के बीच 150 किलोमीटर की पदयात्रा होगी। हर दिन संसदीय क्षेत्र में 15 से 20 समूह बनाये जाएंगे और वे हर दिन लगभग 15 किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगे और प्रत्येक बूथ को कवर किया जाएगा।
श्री जोशी ने कहा कि पदयात्रा में पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी, विधायक, पार्षद आदि भाग लेंगे और सांसद कम से कम एक दिन अवश्य शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में इस वृहद कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए एक बड़ी समिति भी बनेगी। चूंकि देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ भी आने वाली है। इसलिए इस पदयात्रा के दौरान आजादी की लड़ाई, महात्मा गांधी एवं अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर कम से कम पांच पेड़ लगाये जाएंगे।
एक सवाल के जवाब में श्री जोशी ने कहा कि संसद का वर्तमान सत्र सुचारू रूप से चल रहा है और आधार सहित कई महत्वपूर्ण विधेयक बिना किसी व्यवधान के पारित हो गये हैं। इसके लिए वह सरकार की ओर से विपक्ष सहित सभी पार्टियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

From around the web