PM मोदी ने महा जनादेश यात्रा समारोह में फूंका चुनावी बिगुल

 
PM मोदी ने महा जनादेश यात्रा समारोह में फूंका चुनावी बिगुल
राकेश पाण्डेय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नासिक में ‘महाजनादेश यात्रा समारोह’ को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में भाजापा की लहर को और मजबूती देना है। आज इस रैली में जो इतनी भीड़ उमड़ी है, वह नासिक में लोकतंत्र के कुंभ का परिचायक है। महाराष्ट्र की जनता देवेंद्र फडणवीस को यहां की जनता आशीर्वाद देने के लिए यहां आयी है। यहां की जनता उन्हें वोट देगी जो आशा के अनुरूप काम करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में राजनीतिक अस्थिरता थी जिसके कारण महाराष्ट्र का उतना विकास नहीं हुआ, जितना होना चाहिए था। मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान राजनीतिक अस्थिरता के शिकार हो गये हैं।भाषण की शुरुआत में उन्होंने कहा कि जब लोकसभा चुनाव चरम पर था, तब मैं डिंडोरी में एक सभा करने आया था।

उस सभा में ऐसा जनसैलाब उमड़ा था कि उसने पूरे देश में चल रही भाजपा की लहर को और प्रचंड बना दिया था। आज नासिक की ये रैली और भी आगे निकल गयी है। मैं इसे अपने जीवन का बहुमूल्य पल मानता हूं, क्योंकि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा है। ये सम्मान भी है और छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है।

पीएम मोदी की यह रैली ‘महाजनादेश यात्रा' की समापन रैली है, जिसे वे संबोधित कर रहे हैं. यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी। फड़णवीस ने बीते पांच साल में अपनी सरकार के कामकाज से जनता को रू-ब-रू कराने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की यात्रा की। महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने की संभावना है।

From around the web