PM मोदी ने दिलाई है दुनिया में भारत को प्रतिष्ठा: योगी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

PM मोदी ने दिलाई है दुनिया में भारत को प्रतिष्ठा: योगी

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान देश को महाशक्ति बनाया है और उसे दुनिया में प्रतिष्ठा दिलायी है। यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजप


PM मोदी ने दिलाई है दुनिया में भारत को प्रतिष्ठा: योगीमेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान देश को महाशक्ति बनाया है और उसे दुनिया में प्रतिष्ठा दिलायी है।
यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए योगी ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की केंद्र सरकार के दौर में दुनिया में भारत का स्थान ऊपर उठा और बुधवार को ही भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी महाशक्ति बन गया। उन्होंने कहा कि भारत इस समय दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था है और अगले तीन साल में वह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो जायेगा।
योगी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों के दौर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद हमने राज्य की भलाई के लिये कई योजनायें शुरू की। मुख्यमंत्री ने जनसभा में उपस्थित लोगों को यह भी याद दिलाया कि उनकी सरकार ने सत्ता संभालने के बाद किस तरह अवैध बूचडख़ाने बंद कराये हैं।