देश को सच बताएं PM मोदी: राहुल गांधी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

देश को सच बताएं PM मोदी: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कश्मीर मसले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर मंगलवार को संसद में हंगामा हुआ. इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


देश को सच बताएं PM मोदी: राहुल गांधी
नई दिल्ली। कश्मीर मसले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर मंगलवार को संसद में हंगामा हुआ. इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, अगर ट्रंप का दावा सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है. इस मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान काफी नहीं है. इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए.
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है. पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था.
बता दें कि गलत बयान देने के लिए सुर्खियों में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मीडिया से बातचीत की. इस दौरान कश्मीर मसले पर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था. ट्रंप ने कहा, मैं दो हफ्ते पहले प्रधान मंत्री मोदी के साथ था और हमने इस विषय (कश्मीर) के बारे में बात की. और उन्होंने वास्तव में कहा, क्या आप मध्यस्थ या मध्यस्थ बनना चाहेंगे मैंने कहा, कहां (मोदी ने कहा) कश्मीर.
ट्रंप ने कहा कि वह मदद के लिए तैयार हैं, अगर दोनों देश इसके लिए कहें. बता दें कि भारत पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा जनवरी 2016 में पठानकोट में वायु सेना के ठिकाने पर हमले के बाद से पाकिस्तान से बातचीत बंद है.
वहीं, विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जम्मू-कश्मीर से जुड़े बयान पर सफाई दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, कश्मीर मसले पर भारत को तीसरे पक्ष की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है. भारत ने स्पष्ट कहा है कि पाक से केवल द्विपक्षीय बातचीत होगी.
ट्रंप के इस विवादित बयान के बाद व्हाइट हाउस के प्रवक्ता से सवाल किया गया कि क्या कश्मीर को लेकर अमेरिका की नीति बदल गई है. इस पर प्रवक्ता ने कहा, कश्मीर दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है, ट्रंप प्रशासन इसका स्वागत करता है कि दोनों देश बैठ कर बात करें और अमेरिका सहयोग के लिए हमेशा तैयार है.