PM मोदी ने बताया क्यों जरूरी था आर्टिकल 370 हटाना?

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

PM मोदी ने बताया क्यों जरूरी था आर्टिकल 370 हटाना?

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज को जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 और 35A को खत्म कर दिया है। एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने से वजह बताई थी। इंटरव्यू में पीएम मोदी ने


PM मोदी ने बताया क्यों जरूरी था आर्टिकल 370 हटाना?
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज को जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 और 35A को खत्म कर दिया है। एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने से वजह बताई थी।

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर की समस्या की जड़ में वहां बैठे पांच-पचास राजनीतिक परिवार हैं. ये सारी मलाई इतने साल इन्हीं कुछ परिवारों ने खाई है. प्रधानमंत्री ने कहा था कि कश्मीर के सामान्य लोगों को कोई भी फायदा ये पहुंचने ही नहीं देते हैं. ये केवल इमोशनल मुद्दा उठाकर अपनी राजनीति चला रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि कश्मीर की सामान्य मानवी इन लोगों से मुक्ति चाहती है. जिन परिवारों ने 50 साल से कब्जा किया हुआ था. पीएम ने कहा कि इसलिए कश्मीर की स्थिति ऐसी है कि वहां की जनता ही अब बदलाव चाहती है. चाहे वो 370 का मामला हो या 35A का मामला हो।