खुले में शौच जाने की शर्मिंदगी से बचने को खा लिया ज़हर

 
खुले में शौच जाने की शर्मिंदगी से बचने को खा लिया ज़हर
झारखंड में देवघर नगर निगम क्षेत्र को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है, उसी नगर निगम क्षेत्र की एक महिला ने चूहा मारने वाली दवा खाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि समय रहते महिला को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां वह खतरे से बाहर है। जागरण की रिपोर्ट के अनुसार घटना के संबंध में पीड़िता के पति सूरज चंद ने बताया कि रविवार सुबह अचानक उसकी पत्नी मीता देवी की हालत बिगड़ने लगी।

कारण पूछने पर उसने बताया कि खुले में शौच जाने की वजह से उसे काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। इसी वजह से उसने चूहा मारने की दवा खा ली है। बताया कि एक साल पूर्व वार्ड पार्षद को शौचालय के लिए आवेदन दिया था, लेकिन इस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

कई बार पार्षद से इस बारे में बात करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन कोई भी पहल नहीं की गई। मालूम हो कि पूरे निगम क्षेत्र को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है। बावजूद इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं।

इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। निगम क्षेत्र में सभी को शौचालय मुहैया कराया गया है। किस परिस्थिति में उसे शौचालय नहीं मिला। इस संबंध वार्ड पार्षद से भी जानकारी ली जाएगी। शौचालय उपलब्ध करा दिया जाएगा। अशोक कुमार सिंह, नगर आयुक्त, नगर निगम देवघर।

From around the web