अपहृत नाबालिग को पुलिस ने किया बरामद

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

अपहृत नाबालिग को पुलिस ने किया बरामद

महासमुंद। पिछले पांच दिन से तुमगांव से गायब एक नाबालिग लड़की को पुलिस ने बचेली, दंतेवाड़ा से ढूंढ निकाला। इस मामले में तुमगांव पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 24 अप्रैल की शाम पांच बजे उसकी ना


अपहृत नाबालिग को पुलिस ने किया बरामद
महासमुंद।  पिछले पांच दिन से तुमगांव से गायब एक नाबालिग लड़की को पुलिस ने बचेली, दंतेवाड़ा से ढूंढ निकाला। इस मामले में तुमगांव पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मुताबिक प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 24 अप्रैल की शाम पांच बजे उसकी नाबालिग लड़की अंडे लेने के लिए किराना दुकान जा रही कहकर निकली थी। रात तक वापस नहीं आई। परिजनों ने इधर-उधर खोजबीन करने की कोशिश की, लेकिन पता नहीं चला। तब तुमगांव थाना प्रभारी योगेश सोनी और उनकी टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नाबालिग की पतासाजी की। उन्हें पता चला कि नाबालिग लड़की दंतेवाड़ा के बचेली के बाजार में आरोपी महिला के साथ है। तुमगांव पुलिस ने बचेली के थाना प्रभारी से संपर्क किया। फिर यहां से एक टीम बचेली के लिए रवाना हुई। वहां से नाबालिग को लेकर आई। पूछताछ में पता चला कि 24 अप्रैल को नाबालिग घर से निकली थी। एक व्यक्ति ने कहा कि वह उसे रेलवे स्टेशन छोड़ देगा कहकर मोटरसाइकिल से ले गया। जंगल में उसके साथ अनाचार किया। फिर नाबालिग को रेलवे स्टेशन में छोड़ दिया। इसके बाद पीडि़ता बस स्टैंड महासमुंद से बस में बैठकर रायपुर चली गई। जहां उसे पटेलपारा सुकमा की रहने वाली पार्वती पोयाम मिली, जो उसे लेकर बचेली चली गई। इस मामले में तुमगांव पुलिस ने उस मोटरसाइकिल सवार की व्यक्ति की पतासाजी की। पता चला कि देवनाथ साहू पिता सुखराम साहू(20) ने नाबालिग के साथ अनाचार किया है। इस मामले में तुमगांव पुलिस ने महिला पार्वती पोयाम और देवनाथ साहू के खिलाफ धारा 363, 376 एवं पाक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी योगेश सोनी, सउनि रनसाय मिरी, आरक्षक अनिल बंजारे, महिला आरक्षक अनिता गोरियार का विशेष योगदान रहा।