मुरादाबाद पहुंचे प्रमुख सचिव, ग्रामीणों से पूछी समस्याएं...

 
मुरादाबाद पहुंचे प्रमुख सचिव, ग्रामीणों से पूछी समस्याएं...
मुरादाबाद (इफ्तखार)। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं श्रम सुरेश चंद्रा ने ग्राम जलालपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जहां सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने की नसीहत की वही ग्रामीणों से उनकी समस्याएं पूछकर निदान भी किया। ग्राम प्रधानों से संस्थागत प्रसव के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करने की अपील की।

डिलारी ब्लाक के ग्राम जलालपुर के प्राइमरी स्कूल में प्रमुख सचिव ने जनपद स्तरीय अफसरों के साथ सरकारी योजनाओं के संचालन की समीक्षा की। उन्होंने शौचालय, आवास योजना, सभी प्रकार की पेंशन, किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं के संचालन की स्थिति को परखा। ग्रामीणों की शौचालय आवास एवं पेंशन से लेकर किसान सम्मान निधि की शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिया है।

अफसरों ने बताया कि किसानों के खातों में गड़बड़ी के चलते किसान सम्मान निधि की किशत रुकी है। इसको शीघ्र ही संशोधन के बाद खातों में भेज भेज दिया जायेगा। उन्होंने ग्राम प्रधानों से ग्रामीणों को सरकारी अस्पताल में प्रसव के लिए प्रेरित करने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह मुख्य विकास अधिकारी, एसडीएम विनीता सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी विशाल यादव, ग्राम प्रधान सर्वेश देवी आदि मौजूद थे।

From around the web