भारत में PUBG पर लग सकता है प्रतिबंध...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

भारत में PUBG पर लग सकता है प्रतिबंध...

दिल्ली के नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा के पबजी और फोरनाइट गेम्स को बैन करने की मांग के पत्र का सरकार ने जवाब दिया है। सरकार ने बच्चों के लिए हानिकारक साबित होने पर गेम्स पर भारत में प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं। पम्मा के नेतृत्व मे


भारत में PUBG पर लग सकता है प्रतिबंध...
दिल्ली के नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा के पबजी और फोरनाइट गेम्स को बैन करने की मांग के पत्र का सरकार ने जवाब दिया है। सरकार ने बच्चों के लिए हानिकारक साबित होने पर गेम्स पर भारत में प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं।

पम्मा के नेतृत्व में अभिभावकों ने 4 जून को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद और अन्य मंत्रालयों को ज्ञापन भेजा था। इसमें पबजी और फोरनाइट जैसे गेम्स पर प्रतिबंध की मांग की गई थी।

सरकार ने पत्र में कहा है कि बच्चों के लिए हानिकारक गेम्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए मंत्रालय कार्यरत है। इस मुद्दे पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा है कि इसके लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक पबजी पर बैन के लिए सोशल मीडिया सहित केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को लिखा गया है। वह इस संबंध में काम कर रहा है।