राहुल गांधी की कल उत्तराखंड में तीन जनसभायें

 
राहुल गांधी की कल उत्तराखंड में तीन जनसभायें देहरादून। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपना प्रचार हाईटैक कर दिया है और हाईटैक प्रचार वाहनों विजय रथ को टिहरी संसदीय क्षेत्र के लिए रवाना किया गया और इस वाहन में कांग्रेस के वायदों को प्रचारित किया गया है।
यहां कांग्रेस मुख्यालय से पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, नवप्रभात, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर दिनेश अग्रवाल ने कहा है कि भाजपा लगातार अनर्गल बयानबाजी कर रही है और जनता को बरगलाने का काम कर रही है लेकिन जनता सब जानती है और पूर्व में किये गये वायदों को आज तक पूरा नहीं किया गया है और लगातार राष्ट्रवाद की बात कर रही है, हमें भाजपा के किसी भी राष्ट्रवाद का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र अपने आप में ऐतिहासिक है जो पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की देखरेख में बना है और जो वायदे किये गये है वह संभव है। यह सभी वायदे देशहित में किये गये है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय लागू की गई मनरेगा योजना से देश भर के लोगों को रोजगार मिला है। दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा करने वाली केन्द्र सरकार ने केवल जुमला देने का काम किया है और देश के नौजवानों के साथ धोखा किया है और आज शिक्षा व्यवस्था की हालत बदहाल है, महंगाई चरम पर है और इसे नियंत्रित करने में किसी भी प्रकार की कोई नीति तैयार नहीं की है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में लगातार बढोत्तरी हो रही है ओर जो गैस सिलेण्डर यूपीए के कार्यकाल के समय चार सौ रूपये का मिलता था आज वह नौ सौ रूपये में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुददों पर आधारित चुनाव लड़ रही है और केन्द्र व प्रदेश सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जा रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है, सारे निर्देश हाईकोर्ट सरकार को दे रहा है और कांग्रेस मुददों पर चुनाव लड़ रही है और प्रदेश सरकार की आबकारी नीति पूरी तरह से दोषपूर्ण है तथा मलिन बस्तियों को मालिकाना हक के लिए कोई बात नहीं की जा रही है और स्वास्थ्य के मामले में देश व प्रदेश की जनता अपने को ठगा सा महसूस कर रही है और नोटबंदी व जीएसटी के दुष्परिणाम सामने आये है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे है को प्रदेश क मुख्यमंत्री इसे फैशन का नाम दे रहे है। बिजली व पानी के बिलों में बढोत्तरी कर जनता पर एक ओर अतिरिक्त भार लाद दिया गया है और कांग्रेस की प्रदेश में चल रही योजनाओं को समाप्त कर दिया गया है और पेंशन को बंद कर दिया है। एनएच 74 घोटाले की सीबीआई से जांच कराये जाने का वायदा सदन में करने के बाद भी आज तक कोई सीबीआई जांच नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कल छह अप्रैल को उत्तराखंड में हरिद्वार, अल्मोडा एवं श्रीनगर गढ़वाल में तीन बड़ी जनसभायें है और राहुल गांधी की रैलियां व जनसभायें सत्य पर आधारित होती है न की किसी भी प्रकार की जुमलेबाजी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पांचों सीटों पर कांग्रेस परचम लहरायेगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री नवप्रभात, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, दीप वोहरा, मोहन काला, राजेश शर्मा, लाखीराम बिजल्वाण सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

From around the web