राहुल ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने दिया जवाब

 
राहुल ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने दिया जवाब
कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाया. राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमीरों के लाखों-करोड़ों के कर्ज माफ हो रहे हैं, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा.
राहुल गांधी ने कहा, मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. यहां 8 हजार किसानों को बैंक लोन न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है. केरल में 18 किसानों ने आत्महत्या की, क्योंकि वह बैंकों का लोन नहीं चुका पाए.
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों में बीजेपी सरकार ने अमीरों के 5.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों को लेकर किए गए अपने वादे पूरा करने चाहिए.
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों की समस्याओं के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया. राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों की दयनीय स्थिति 4-5 साल में नहीं हुई. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के गठन के बाद किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. राजनाथ ने कहा कि सभी किसानों को 6 हजार रुपये देने की योजना हमारी सरकार ने लागू की है और इससे उनकी आय में वृद्धि होगी.

From around the web