रेल यूनियन नेता की पत्नी व पौत्री की सड़क हादसे में मौत

 
रेल यूनियन नेता की पत्नी व पौत्री की सड़क हादसे में मौत
नई दिल्ली। राष्ट्रीय केन्द्र सरकार कर्मचारी परिसंघ के प्रमुख एवं आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडेरेशन (एआईआरएफ) के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा की पत्नी श्रीमती प्रभावती देवी और पौत्री इरीशा की कल देर शाम भोपाल के समीप एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार श्रीमती मिश्रा अपने बेटे, बहू और पौत्रियों के साथ भोपाल के करीब सलकनदेवी के दर्शन को गई हुईं थीं। दर्शन कर वापस लौटने के दौरान उनकी कार सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर के बाद सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई। इस दुर्घटना में श्रीमती मिश्रा की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल पौत्री इरीशा (आयु 10 वर्ष) ने भी कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। इस दुर्घटना में बेटे आशू के साथ बहू को भी चोट आई है, उनका भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
एआईआरएफ के सूत्रों के अनुसार शिवगोपाल मिश्रा को इंटरनेशनल ट्रांसपोर्टर फेडरेशन की एक जरूरी मीटिंग में हिस्सा लेने कल जापान जाना था। उन्हें हवाई अड्डे पर इस हादसे की खबर मिली और वह तुरंत ही हवाई अड्डे से लौट आये और सीधे भोपाल के लिए रवाना हो गए। इस खबर से रेल कर्मचारियों के साथ ही केन्द्र सरकार के कर्मचारियों में शोक व्याप्त है। देश विदेश के तमाम श्रमिक नेताओं के साथ ही रेलवे बोर्ड के भी अधिकारियों ने मिश्रा से फोन पर बात कर शोक व्यक्त किया है।
सूत्रों के अनुसार मिश्रा आज रात पत्नी प्रभावती मिश्रा और पौत्री इरीशा मिश्रा का पार्थिव शरीर 12534 पुष्पक एक्सप्रेस से लेकर लखनऊ के लिए रवाना होंगे और गुरुवार को सुबह लखनऊ पहुंचेंगे। अंतिम संस्कार गुरुवार को दोपहर में लखनऊ में गोमती के तट पर भैंसाकुंड श्मशान में किया जाएगा। 

From around the web