एयरफोर्स के रिटायर अफसर ने सेना को दानकर दी उम्रभर की कमाई...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

एयरफोर्स के रिटायर अफसर ने सेना को दानकर दी उम्रभर की कमाई...

वायुसेना के रिटायर ऑफिसर सीबीआर प्रसाद ने रक्षा मंत्रालय को 1.08 करोड़ रुपए का दान दिया। 74 वर्षीय प्रसाद ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उनको चेक सौंपा।इस दौरान प्रसाद ने कहा कि अपनी पूरी जिम्मेदारियां निभाने के बाद मुझे लगा कि


एयरफोर्स के रिटायर अफसर ने सेना को दानकर दी उम्रभर की कमाई...
वायुसेना के रिटायर ऑफिसर सीबीआर प्रसाद ने रक्षा मंत्रालय को 1.08 करोड़ रुपए का दान दिया। 74 वर्षीय प्रसाद ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उनको चेक सौंपा।इस दौरान प्रसाद ने कहा कि अपनी पूरी जिम्मेदारियां निभाने के बाद मुझे लगा कि देश की रक्षा के लिए कुछ करना चाहिए, इसलिए यह सब किया।

मैंने अपनी जिंदगी की पूरी कमाई से बेटी को 2% और पत्नी को 1% दिया। इसके बाद बचा हुआ 97% देश और समाज सेवा में लगाया। उन्होंने कहा कि वायुसेना में नौ साल तक सेवा देने के बाद मैंने रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने कहा कि मुझे रेलवे से नौकरी का भी ऑफर मिला लेकिन मैंने स्वीकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि मैंने एक पोल्ट्री फॉर्म खोला और पिछले 30 साल से मैं बिजनेस के साथ समाज सेवा भी करता रहा। उन्होंने एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी भी खोली है।


राजनाथ सिंह ने प्रसाद से पूछा कि आपने रुपए दान करने का फैसला क्यों लिया? इस पर प्रसाद ने जवाब दिया कि मैं जब वायुसेना में नौकरी कर रहा था तब कोयंबटूर में जीडी नायडू चीफ गेस्ट बनकर आए थे। उन्होंने कहा था कि भारत महान देश है, क्योंकि हमारी सोच अच्छी है। हम जब वापस जाएं तो हम पारिवारिक जिम्मेदारियों के बाद देश और समाज की सेवा करें। प्रसाद ने कहा कि इसके बाद ही मैंने देश सेवा का फैसला लिया।