स्कूल के बच्चों ने बताया मतदान का महत्व

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

स्कूल के बच्चों ने बताया मतदान का महत्व

ठाकुरद्वारा। अर्शी पब्लिक स्कूल में बच्चों ने लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए मतदान का महत्व बताया। कहाा कि बिना किसी लोभ लालच और भय के मतधिकार का प्रयोग करना चाहिए। शरीफ नगर स्थित स्कूल में मतदान विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों


स्कूल के बच्चों ने बताया मतदान का महत्वठाकुरद्वारा। अर्शी पब्लिक स्कूल में बच्चों ने लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए मतदान का महत्व बताया। कहाा कि बिना किसी लोभ लालच और भय के मतधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

शरीफ नगर स्थित स्कूल में मतदान विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने आजादी के बाद पहले चुनाव की तारीख बयान कर वोट के अधिकार का महत्व बताया। कहा कि आजादी के बाद लागू संविधान में प्रत्येक देशवासी को वोट का अधिकार मिला है, जिसका प्रयोग कर देश हित में अच्छी सरकार का चयन कर सकता है।

उन्होंने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग सूझबूझ के साथ करने की अपील की। उन्होंने आगामी 23 अप्रैल को मम्मी-पापा के वोेट बाद जलपान का संकल्प लिया। इसमें छात्र हुमेरा नाज, फरदीन और आरिश मलिक को बेहतर भाषण देने पर पुरस्कृत किया गया।इसमें रुश्दा, बुशरा, अक्सा, रहनुमा, मोहम्मद माज, शाद, इल्मा, सादिका ने भी बेहतर प्रस्तुति दी।