स्कूल ने छात्राओं के लिए ‘हिजाब’ पहनना किया अनिवार्य

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

स्कूल ने छात्राओं के लिए ‘हिजाब’ पहनना किया अनिवार्य

नई दिल्ली। असम के करीमगंज जिले के एक स्कूल के एक वरिष्ठ शिक्षक ने सभी छात्राओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य कर दिया। इसका कारण उन्हें ” बुरी नजर ” से बचाना बताया गया। इसके बाद इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया। कानिसिल के ईस्ट पॉइंट पब्लिक स्कूल में ए


स्कूल ने छात्राओं के लिए ‘हिजाब’ पहनना किया अनिवार्य
नई दिल्ली। असम के करीमगंज जिले के एक स्कूल के एक वरिष्ठ शिक्षक ने सभी छात्राओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य कर दिया। इसका कारण उन्हें ” बुरी नजर ” से बचाना बताया गया। इसके बाद इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया।

कानिसिल के ईस्ट पॉइंट पब्लिक स्कूल में एक वरिष्ठ शिक्षक एबी हन्नान ने शनिवार को फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें कुछ मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहने दिखाया गया था। हन्नान ने अपने पोस्ट में लिखा, “अपने छात्रों को बुरी नजर से बचाने के लिए और लड़कियों के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व के हिस्से के रूप में, मैंने ईस्ट प्वाइंट पब्लिक स्कूल, करीमगंज (एसआईसी) में अपने सभी छात्राओं के लिए ‘हिजाब’ पहनना अनिवार्य कर दिया।”

पोस्ट, बंगाली में लिखी गई थी। जल्द ही यह पोस्ट वायरल हो गई। जबकि कुछ ने टिप्पणी की कि यह एक अच्छा कदम था, दूसरों को लगा कि यह एक गलत कदम है क्योंकि स्कूल एक धार्मिक मदरसा नहीं है।

एक स्थानीय समाचार वेबसाइट ने शिक्षक के हवाले से कहा कि उसने छात्राओं को परेशान करने वाले लड़कों से बचाने के लिए यह कदम उठाया। ईस्ट प्वाइंट पब्लिक स्कूल असम के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त है और सभी धार्मिक पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए खुला है।

वेबसाइट ने हन्नान के हवाले से कहा, “इस स्तर पर, हमारे छात्रों में से 100% मुस्लिम हैं और इसलिए जब मैंने फैसला लिया, तो मैंने कहा कि भविष्य में अगर कोई हिंदू छात्र दाखिला लेता है तो हम देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं।”