पिता-पुत्र की मौत पर घर पहुंचे एसडीएम, परिजनों ने पुलिस पर लगाया था लापरवाही का आरोप

 
पिता-पुत्र की मौत पर घर पहुंचे एसडीएम, परिजनों ने पुलिस पर लगाया था लापरवाही का आरोप
ठाकुरद्वारा। सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत के बाद पुलिस लापरवाही की शिकायत पर प्रशासनिक अफसरों में हरकत आई। एसडीएम ने पीड़ित के घर पहुंचकर न सिर्फ सांत्वना दी, बल्कि हरसंभव सरकारी सहायता का भी आश्वासन दिया।

कोतवाली के ग्राम बंकावाला निवासी ओमप्रकाश सिंह, उसके 21 वर्षीय पुत्र हरवीर सिंह की 18 अगस्त की रात मुरादाबाद-काशीपुर हाईवे पर सड़क दुर्घना में मौत हो गई थी। दूसरे नंबर का बेटा आशादीप अस्पताल में भर्ती है। शवों के पंचनामा से लेकर पोस्टमार्टम के कागज तैयार करने में विलंब का आरोप लगाकर परिजनों ने न सिर्फ डिलारी पुलिस के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी, बल्कि उच्च स्तर पर शिकायत भी दर्ज कराई थी।

इस प्रकरण को लेकर मंगलवार को एसडीएम डा. अजय कुमार राजस्व निरीक्षकों की टीम के साथ ग्राम बंगावाला में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। उन्होंने मृतक ओमप्रकाश की विधवा रेखा की ओर से किसान एवं सर्वहित बीमा योजना का दावा प्रपत्र तैयार कराने, मृतकों के मृत्यु प्रमाण पत्र आन लाइन कराने, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, विधवा पेंशन के लिए आन लाइन आवेदन की जानकारी दी।

इसके साथ लेखपाल और खंड विकास कार्यालय को पीड़ित परिवार का सहयोग करने का निर्देश दिया। पुलिस को पंचनामा और पोस्टमार्टम की प्रति परिजनों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान शमीम अहमद, राजस्व निरीक्षक बृहमपाल सिंह, लेखपाल तेजबहादुर सिंह मौजूद थे। 

From around the web