एसडीएम ने सील किया जन औषधी केंद्र!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

एसडीएम ने सील किया जन औषधी केंद्र!

जसपुर। एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में छापा मारकर व्यवस्थाओं को परखा। अस्पताल में पहली बार खांमियॉ तो कोई नहीं मिली। अलबत्ता जन औषधी केंद्र पर पंजीकृत फार्माशिष्ट न मिलने पर एसडीएम ने उसे सील करा दिया। सील करने के दौरान पहुंची महिला फार्माश


एसडीएम ने सील किया जन औषधी केंद्र!
जसपुर। एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में छापा मारकर व्यवस्थाओं को परखा। अस्पताल में पहली बार खांमियॉ तो कोई नहीं मिली। अलबत्ता जन औषधी केंद्र पर पंजीकृत फार्माशिष्ट न मिलने पर एसडीएम ने उसे सील करा दिया। सील करने के दौरान पहुंची महिला फार्माशिष्ट से ही एसडीएम ने केंद्र को सील कराया। एसडीएम के अस्पताल में अचानक पहुंचने से हड़कंप मचा रहा।
मंगलवार को दस बजे एसडीएम सुंदर सिंह अचानक सरकारी अस्पताल पहुंच गए। एसडीएम को देखकर चिकित्सा कर्मियों में हड़कंप मच गया। एसडीएम ने पर्चा बनवा रहे एवं दवा ले रहे मरीजों से दवा मिलने के बाबत पूछा। साथ ही अस्पताल में अपनी बार का इंतजार कर रहे मरीजों से सुविधाओं के बाबत जानकारी ली। मरीजों ने संतुष्ठि जताते हुए अस्पताल से दवा मिलने की बात कही। एसडीएम ने महिला लेबर रूम, टीकाकरण कक्ष,मरीजों के वार्ड चेक किया। इस दौरान कहीं कहीं गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। एसडीएम ने चिकित्सा अधीक्षक डा. हितेश शर्मा को सफाई कराने के निर्देश दिए। इमरजेंसी रूम में एक सिरींज एक्सपायर मिलने पर एसडीएम ने कर्मियों को फटकारा। एसडीएम ने अस्पताल की दवाओं का स्टॉक एवं डाक्टरों की उपस्थिति रजिस्टर को भी चेक किया। तथा चिकित्सा अधीक्षक को डायरिया एवं मौसम अनूकूल दवा रखने को कहा। जन औषधी केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान पंजीकृत फार्माशिष्ट न मिलने पर एसडीएम ने केंद्र को सील करा दिया। एसडीएम की कार्रवाई से अस्पताल में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डा. हितेश शर्मा,छत्रपाल सिंह, मो. आरिफ,डा. संजीव देशवाल आदि मौजूद रहे।