विफलता छिपाने के लिए लिया जा रहा है धारा 144 का सहारा: मायावती

 
विफलता छिपाने के लिए लिया जा रहा है धारा 144 का सहारा: मायावती
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार अपनी विफलता छिपाने के लिये धारा 144 का सहारा लेकर सोनभद्र नही जाने दे रही है।
सुश्री मायावती ने शनिवार को ट्वीटकर कहा यूपी सरकार जान-माल की सुरक्षा व जनहित के मामलें में अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र जाने नहीं दे रही है। फिर भी उचित समय पर वहाँ जाकर पीडि़तों की यथासंभव मदद कराने का बीएसपी विधानमण्डल दल को निर्देश। सरकारी लापरवाही इस नरसंहार का मुख्य कारण।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में आये दिन आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचार के लिए केन्द्र में रही कांग्रेस व अब भाजपा सरकार बराबर की जिम्मेदार हैं। जो भी पार्टी सत्ता से बाहर रहती है वह इनका शोषण होने पर घडिय़ाली आंसू बहाती है।
उन्होंने बसपा अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में कहा, यूपी के सोनभद्र में आदिवासी समाज का उत्पीडऩ व शोषण, उनकी जमीन से बेदखली व अब नरसंहार स्टेट बीजेपी सरकार की कानून-व्यवस्था के मामले में फेल होने का पक्का प्रमाण। यूपी ही नहीं देश की जनता भी इन सबसे अति-चिन्तित जबकि बीएसपी की सरकार में एसटी तबके के हितों का भी खास ख्याल रखा गया।

From around the web