वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिदंबरम ने मोदी के विजन को सराहा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिदंबरम ने मोदी के विजन को सराहा

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को जनसंख्या विस्फोट, सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने और संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, स्वतंत्रता दिवस


वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिदंबरम ने मोदी के विजन को सराहा
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को जनसंख्या विस्फोट, सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने और संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई तीनों घोषणाओं का हम सभी को स्वागत करना चाहिए - छोटा परिवार रखना देशभक्ति वाला कर्तव्य है, संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करें और सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करे।
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, मैं आशा करता हूं कि इन तीनों बातों में से वित्त मंत्री और उनके कर अधिकारियों और जांचकर्ताओं की टीम ने प्रधानमंत्री के दूसरे उद्बोधन को जोर से और स्पष्ट रूप से सुना होगा। जनसंख्या विस्फोट और सिंगल यूज प्लास्टिक के उन्मूलन के संदर्भ में चिदंबरम ने कहा, पहली और तीसरी उद्घोषणाएं लोगों के मूवमेंट का जरूर हिस्सा बननी चाहिए। सैकड़ों समर्पित स्वयंसेवक संगठन हैं जो स्थानीय स्तरों पर इन अभियानों की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं।
लाल किले की प्राचीर से मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण के एक दिन बाद चिदंबरम की यह टिप्पणी सामने आई है। मोदी ने कहा था कि जनसंख्या विस्फोट हमारी आने वाली पीढिय़ों के लिए कई समस्याएं पैदा करेगा।
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था, लेकिन जनता का एक जागरूक तबका है, जो एक बच्चे को दुनिया में लाने से पहले सोचता है कि क्या वे बच्चे के साथ न्याय कर सकते हैं, क्या उन्हें वह सब दे सकते हैं जो बच्चा चाहता है या चाहती है। जिनका एक छोटा परिवार है, वह भी एक तरह से अपनी देशभक्ति व्यक्त करते हैं। आइए उनसे सीखते हैं। सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है। संपत्ति सृजन करने वालों के बारे में मोदी ने कहा कि धन सृजन एक महान राष्ट्रीय सेवा है। सिंगल यूज वाले प्लास्टिक के उन्मूलन के बारे में, मोदी ने कहा कि ये पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा हैं और कहा कि 2 अक्टूबर तक एक महत्वपूर्ण कदम सामने आना चाहिए।