मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

 
मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद
राजनांदगांव। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा से सटे छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के संवेदनशील नक्सल क्षेत्र में से एक बागनदी थानाक्षेत्र के बोर तालाब इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबल के जवानों ने यहां सात नक्सलियों को मार गिराया है। जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। मारे गए सभी सातों नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है।
नक्सल शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन हुई मुठभेड़
माओवादियों ने बस्तर सहित राजनांदगांव में भी 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया जिसके मद्देनजर नक्सलियों ने जंगलों में जगह-जगह पर बैनर-पोस्टर टांगे थे। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के मद्देनजर सुरक्षाबल के जवानों ने जंगलों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया था।
शेरपार-सीतागोटा के जंगलों में हुई मुठभेड़ 
सर्चिंग पर निकले डीआरजी और सीएएफ के जवानों ने सात नक्सलियों को ढेर किया है। डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि बागनदी थाना एवं बोरतालाब के बीच महाराष्ट्र के सीमा से सटे शेरपार-सीतागोटा के जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर जवानों ने शनिवार सुबह मौके पर पहुंचकर मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद की गई सर्चिंग में एके-47 रायफल, 303 रायफल, 12 बोर बंदुक के साथ एक और रायफल तथा भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किए हैं। मुठभेड़ की इस घटना में दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है।

From around the web