सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 नाबालिग लड़कियों को बचाया...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 नाबालिग लड़कियों को बचाया...

दिल्ली महिला आयोग ने बवाना में चल रहे दो सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार नाबालिग लड़कियों को बचाया है। आयोग का कहना है कि चारों नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार के लिए तस्करी करके लाया गया था। आयोग के अनुसार, 9 जुलाई को आयोजित महिला पंचायत में एक न


सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 नाबालिग लड़कियों को बचाया...
दिल्ली महिला आयोग ने बवाना में चल रहे दो सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार नाबालिग लड़कियों को बचाया है। आयोग का कहना है कि चारों नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार के लिए तस्करी करके लाया गया था।

आयोग के अनुसार, 9 जुलाई को आयोजित महिला पंचायत में एक नाबालिग लड़की ने सेक्स रैकेट के बारे में शिकायत दी थी। 14 वर्षीय लड़की ने बताया था कि पिंकी नाम की महिला जबर्दस्ती उससे देह व्यापार कराती है। शिकायत पर आयोग की टीम ने पीड़िता से संपर्क किया।

लड़की से बातचीत में पता चला कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। उसके घर में छोटे भाई-बहन और मां हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के बारे उसने अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की को बताया। जिसने उसे पिंकी नाम की एक महिला से मिलवाया और पिंकी ने उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया।

जहां कई अन्य लड़कियों से जबरदस्ती देह व्यापार करवाया जाता है। इनमें से कुछ लड़कियों की उम्र तो आठ साल तक है। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए महिला आयोग ने तत्काल एफआईआर दर्ज करवाई और मौके पर पीड़ित सहित दो नाबालिगों को छुड़ा लिया।