शाही इमाम ने की CM से रमजान में बिजली के कट न लगाए जाने की अपील

 
शाही इमाम ने की CM से रमजान में बिजली के कट न लगाए जाने की अपील
लुधियाना। रमजान का पवित्र महीना शुरू होने पर मुसलमानों में भारी उत्साह है और मुस्लिम भाईचारे द्वारा इस हेतु सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं क्योंकि रमजान का महीना मुसलमानों के लिए बड़ी रहमतों व बड़ी बरकतों वाला होता है।
 इस संबंध में आज पंजाब के शाही इमाम पंजाब के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम ने जामा मस्जिद की ओर से नगर निगम लुधियाना के मेयर श्री बलकार सिंह संधू को एक ज्ञापन देकर मांग की कि पवित्र रमजान शरीफ के मद्देनजर एक महीने तक रोजाना सुबह 3 बजे से ही पानी की सप्लाई शुरू करने के लिए नगर निगम के अधीन पड़ते सभी ट्यूबवैल चलाये जायें ताकि सुबह रोजा रखने वालों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े और शहर की सभी मस्जिदों के बाहर सफाई व्यवस्था भी करवाई जाए। इस उपरांत निगम मेयर श्री बलकार सिंह संधू ने शाही इमाम पंजाब के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम को यकीन दिलाया कि इस संबंध में ट्यूबवैल आप्रेटरों को हिदायत की जायेगी कि वह समय सिर पानी की सप्लाई उपलब्ध करवायें ताकि रोजा रखने वालों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।
मुहम्मद मुस्तकीम ने बताया कि इसी सबंध में शाही इमाम मौलाना हबीब-उर-रहमान सानी लुधियानवी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को एक पत्र लिख कर अपील की है कि पवित्र रमजान के महीने में पंजाब भर में सुबह सरगी के समय और शाम को अफतारी के समय व विशेष कर जुम्मे के दिन (शुक्रवार) दोपहर 12 से 3 बजे तक बिजली कट न लगाये जायें।
मुहम्मद मुस्तकीम ने बताया कि इस सबंध में डीसीपी लुधियाना अश्वनी कपूर को भी एक ज्ञापन देकर मांग की गई है कि रमजान के मद्देनजर महानगर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त बनाई जाए और पीसीआर की गश्त मस्जिदों के निकट बढ़ाई जाएं, ताकि सुबह 2 बजे से 5 बजे तक मस्जिदों तक जाने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी पेश न आये। इस पर डीसीपी कपूर द्वारा मुहम्मद मुस्तकीम को विश्वास दिलाया गया कि रमजान उल मुबारक के महीने में किसी भी रोजदार को किसी तरह की प्रशासन की ओर से परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस हेतु लिखित तौर पर सभी संबंधित पुलिस अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

From around the web