IPS बनी बस कंडक्टर की बेटी शालिनी अग्निहोत्री, इनके नाम से कांपते हैं अपराधी...

 
IPS बनी बस कंडक्टर की बेटी शालिनी अग्निहोत्री, इनके नाम से कांपते हैं अपराधी...शालिनी अग्निहोत्री को 2017 में सर्वेश्रेष्ठ आईपीएस ट्रेनी चुना गया। इन्हें सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड ट्रेनी ऑफिसर होने के नाते प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित बेटन और गृह मंत्री की रिवॉल्वर भी दी गई।

बता दें कि शालिनी के पिता रमेश एचआरटीसी बस में कंडक्टर हैं। उनकी मां हाउस वाइफ है। शालिनी हिमाचल के ऊना के ठठ्ठल गांव की रहने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक शालिनी का जन्म 14 जनवरी 1989 में हुआ। बचपन से ही उन्हें उनके माता-पिता का पूरा सपोर्ट मिला।
IPS बनी बस कंडक्टर की बेटी शालिनी अग्निहोत्री, इनके नाम से कांपते हैं अपराधी...
मीडिया से बातचीत के दौरान उनके माता- पिता ने बताया शालिनी हमेशा से ही मेहनती छात्र में गिनी जाती थी और स्कूल में उनका प्रदर्शन काफी रहता था। जब शालिनी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब मैंने UPSC की तैयारी करने के बारे में सोचा तो इसका जिक्र किसी से नहीं किया था। यहां तक कि मेरी फैमिली को भी इस बारे में नहीं पता था।

क्योंकि मैं जानती थी ये देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक है। और काफी लोग इस सालों की मेहनत के बाद भी क्लियर नहीं कर पाते। खैर शालिनी देश के हर युवा और लड़की के लिए प्ररेणा हैं।

From around the web