शौहर ने पहले दिया तलाक और अब देवर-मामा के साथ हलाला का बना रहा दबाव!

 
शौहर ने पहले दिया तलाक और अब देवर-मामा के साथ हलाला का बना रहा दबाव!
सहारनपुर। एक महिला ने तीन तलाक व हलाला के खिलाफ आवाज उठाई है. वहीं मामले में बताया गया है कि महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और अब अपने मामा व छोटे भाई के साथ हलाला करने का दबाव बना रहा है. वहीं उसने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया है. इस मामले में अब पीड़िता ने सहारनपुर के जिलाधिकारी से मिलकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

खबरें हैं कि यह मामला नगर कोतवाली के शाहमदार मोहल्ला का है और पीड़ित महिला राबिया सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची. वहीं बताया गया है कि उसके साथ सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता फरहा फैज भी साथ थी और राबिया ने अपने पति राव मुनीर पर पहले तीन तलाक दिए जाने फिर अपने छोटे भाई सुहाले मोहम्मद अथवा उसके मामा राव लईक अहमद के साथ हलाला के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया.

इस मामले में पीड़िता ने बताया कि ''जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करते हुए घर से बाहर निकाल दिया गया.'' इस मामले में पीड़िता ने जिलाधिकारी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं इसके पहले पीड़त महिला ने महिला थाने में अपने पति, देवर, सास और पति के मामा खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी और आगे बात करते हुए पीड़िता राबिया ने बताया कि ''30 जनवरी 2017 को वह अपने पति राव मुनीर के साथ रिश्तेदारी में जयपुर गई थी.


वहां एक सप्ताह रहने के बाद जब उसने अपने पति से अपने घर वापस चलने के लिए कहा तो उसने एक दिन बाद जाने के लिए कहा. जब उसने उसी दिन घर वापस चलने के लिए कहा तो राव मुनीर नाराज हो गया. उससे कहा कि वह उसके साथ रहने के लायक नहीं है, अभी से वह उससे रिश्ता खत्म कर लेगा. उसने उसी समय तलाक, तलाक, तलाक कह दिया.'' आगे राबिया ने बताया ''उसने जब जयपुर से लौटकर पति के साथ ही रहने को कहा तो उसके पति ने अपने मामा या छोटे भाई के साथ हलाला करने की बात कही.'' अब इस मामले में खबरें हैं कि जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने जांच का जिम्मा लिया है.

From around the web