बाढ़ पीड़ित मना सकें ईद इसलिए दुकानदार नौशाद ने मुफ्त में बांटे कपड़े

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

बाढ़ पीड़ित मना सकें ईद इसलिए दुकानदार नौशाद ने मुफ्त में बांटे कपड़े

केरल इन दिनों भीषण बाढ़ का कहर झेल रहा है। यहां अब तक 88 लोग इस कहर का ग्रास बन चुके हैं। केरल से इन दिनों सिर्फ बुरी खबर ही आ रही है। लेकिन कुछ लोग लगातार इस विध्वंश रूपी बुराई को हराने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। बाढ़ से घिरे केरल में जब ईद के त्


बाढ़ पीड़ित मना सकें ईद इसलिए दुकानदार नौशाद ने मुफ्त में बांटे कपड़े
केरल इन दिनों भीषण बाढ़ का कहर झेल रहा है। यहां अब तक 88 लोग इस कहर का ग्रास बन चुके हैं। केरल से इन दिनों सिर्फ बुरी खबर ही आ रही है। लेकिन कुछ लोग लगातार इस विध्वंश रूपी बुराई को हराने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

बाढ़ से घिरे केरल में जब ईद के त्यौहार ने दस्तक दी तो एक सख्श ने ईद को अलग अंदाज में मनाया। यहां कोचि के रहने वाले नौशाद जो एक कपड़े की दुकान चलाते हैं, ने ईद पर बाढ़ पीड़ितों के लिए अपनी दुकान के दरवाजे खोल दिए। बाढ़ पीड़ित जिनके पास त्यौहार पर भी दो जोड़ी कपड़े नहीं थे नौशाद ने उन्हें नये कपड़े बांट कर उन्हें ईदी दी। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। ईद पर नौशाद ने लोगों की मदद कर न केवल एक धर्म बल्कि इंसानियत की मिसाल पेश की है।

बाढ़ पीड़ित जो यहां राहत शिवरों में जैसे तैसे रह रहे हैं को नौशाद ने ईद पर मुफ्त में वो कपड़े बांटे जो वह त्यौहार पर बेचने के लिए लाए थे ।जब  नौशाद कैरी बैग में नए कपड़े भरने लगे, तो स्वयंसेवकों ने उन्हें आगाह किया कि वह बहुत ज्यादा दे रहे हैं और इससे उनके त्योहार की बिक्री प्रभावित हो सकती है।

“जब हम इस दुनिया से विदा लेते हैं, तो हम कुछ भी नहीं कर सकते … मेरा लाभ जरूरतमंदों की मदद करना है … क्या यह तरीका नहीं है कि हम ईद मनाएं? मेरा ईद इस तरह है …”, नौशाद ने मुस्कुराते हुए कहा ।

उन्होंने कहा कि वह निश्चित थे कि दान किए गए कपड़े प्रभावित लोगों तक पहुंचेंगे। “यह गरीब लोगों के लिए है। मैं लाभ या हानि के बारे में परेशान नहीं हूं”।