गो-आश्रय केंद्रों पर सौर ऊर्जा से रोशनी, पुलिस करेगी निगरानी

 
गो-आश्रय केंद्रों पर सौर ऊर्जा से रोशनी, पुलिस करेगी निगरानी
ठाकुरद्वारा (इफ्तखार)। गोवंश पशु आश्रय केंद्रों पर एसडीएम को अव्यवस्थाए मिली। कहीं पानी और रोशनी की व्यवस्था नहीं थी तो कहीं गर्मी से पशु बेहाल थे। एसडीएम ने शीघ्र समस्याओं का निदान कर सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

उपजिला अधिकारी विनीता सिंह ने डिलारी पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया। पशु आश्रय केंद्र पर उनको करीब 10 गोवंश के पशु मिले।  पशु आश्रय केंद्र पर टीन शेड पड़ा हुआ है। इसके नीचे जहां पशुओं को पूरी तरह छाया नहीं मिल रही वही एग्जास्ट नहीं होने पर गर्मी में पशुओं का बुरा हाल है एसडीएम ने अपर मुख्य अधिकारी को टीनशेड का विस्तार करने के लिए लिखा है।

इसके साथ ही पशु चिकित्सा अधिकारी को पशुओं के नियमित चेकिंग का भी निर्देश दिया है। इसके बाद एसडीएम ने मोहदीनपुर में पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया। आबादी से बाहर होने की वजह से पशु आश्रय केंद्र पर रात को प्रकाश का कोई साधन नहीं था ज्यादा पशु आश्रय केंद्र पर सोलर पैनल के माध्यम से प्रकाश व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

एक चौकीदार होने की वजह से पशु आश्रय केंद्र पर असुरक्षा भी पाई गई लिहाजा एसडीएम ने पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ ही डिलारी थाना अध्यक्ष को पशु आश्रय केंद्र के पास रात्रि गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया है। इस बीच तालाबों पर अवैध कब्जे का का मामला प्रकाश में आया तो राजस्व टीम को शीघ्र कब्जे हटाकर तालाबों की खुदाई कराने का भी निर्देश दिया।

From around the web