प्राचीन दाऊजी मंदिर से आभूषण और दानपात्र चुराया!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

प्राचीन दाऊजी मंदिर से आभूषण और दानपात्र चुराया!

मध्य प्रदेश में मुरैना गांव स्थित प्राचीन दाऊजी मंदिर में रविवार रात को चोरों ने धावा बोला। चोर मंदिर से भगवान श्रीकृष्ण की चांदी की बांसुरी, दो छत्र व दानपात्र को चुरा ले गए। चोरी का तब पता चला जब सुबह पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए गए। मंदिर मे


प्राचीन दाऊजी मंदिर से आभूषण और दानपात्र चुराया!
मध्य प्रदेश में मुरैना गांव स्थित प्राचीन दाऊजी मंदिर में रविवार रात को चोरों ने धावा बोला। चोर मंदिर से भगवान श्रीकृष्ण की चांदी की बांसुरी, दो छत्र व दानपात्र को चुरा ले गए।

चोरी का तब पता चला जब सुबह पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए गए। मंदिर में चोरी से मुरैना गांव सहित शहर व अंचल के लोगों में खासा आक्रोश है।


पुजारी रामनिवास ने बताया कि चोर करीब 12 दिन से मंदिर के आसपास चक्कर लगा रहे थे। आठ दिन पहले भी चोर चोरी करने के प्रयास में थे। तब फायरिंग कर उन्हें भगाया था। इस बात की सूचना पुलिस को भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

दाऊजी मंदिर में चोरी होने की घटना इसलिए बड़ी है, क्योंकि मंदिर प्राचीन है और इसे द्वापर युग का माना जाता है। कहा जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण दीपावली के बाद साढ़े तीन दिन के लिए इस मंदिर में आते हैं और निवास करते हैं। इस दौरान यहां साढ़े तीन दिन मेला भी लगता है।