मदरसे की भूमि पर कब्जे को लेकर पथराव

 
मदरसे की भूमि पर कब्जे को लेकर पथराव
मुरादाबाद (इफ्तखार)। मदरसे की भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। पथराव के चलते गांव में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने पहुंचकर पत्थरबाजों को तितर-बितर किया। इसमें कई लोग चोटिल हुए हैं। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

ठाकुरद्वारा कोतवाली राघूवाला में मदरसे की भूमि को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है। सोमवार की शाम उस वक्त मामला तूल पकड़ गया जब एक पक्ष के डॉक्टर मोहम्मद हनीफ ने भूमि पर निर्माण का प्रयास किया तो दूसरे पक्ष के शेर अली ने विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर हमलावर हो गए। गाली गलौज लाठी-डंडों के बाद दोनों पक्षों के लोगों ने मोर्चाबंदी कर एक दूसरे पर जमकर पथराव किए। 

घरों की छतों से एक दूसरे के को पर जमकर पत्थरबाजी हुई। इसमें दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए हैं। पत्थरबाजी के दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही डायल 100 के साथ कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठी फटकार कर दोनों पक्षों को तितर-बितर किया। घटना के बाद एक पक्ष के शेर अली ने मोहम्मद हनीफ, नफीस अहमद, मोहम्मद अहमद और तुफैल अहमद के खिलाफ तहरीर दी है। 

इसमें कहा है कि मोहम्मद हनीफ मदरसे की भूमि कब्जा कर अपना बोर्ड लगा रहा था इसका विरोध करने पर पत्थरबाजी की। इसमें उनके पास का अफसर अली गंभीर रूप से घायल हो गया। दूसरा डॉक्टर मोहम्मद हनीफ की तरफ से भी पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।
-सांकेतिक तस्वीर 

From around the web