छात्रों और बुर्जुगों को भी मिले मुफ्त की सुविधा: कांग्रेस

 
छात्रों और बुर्जुगों को भी मिले मुफ्त की सुविधा: कांग्रेस
महिलाओं को फ्री डीटीसी और मेट्रो की सुविधा देने के फैसले पर प्रदेश कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए इसे पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित बताया है।

पार्टी के प्रवक्ता जितेन्द्र कोचर ने कहा कि ​भले ही दिल्ली सरकार ने महिलाओं को फ्री यात्रा की सुविधा देने की घोषणा तो कर दी है, लेकिन वास्तव में इसकी जरूरत छात्रों और बुर्जुगों को सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि छात्रों और बुर्जुगों को इसका लाभ मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को मालूम है कि केन्द्र सरकार इसे लागू करने के लिए कभी राजी नहीं होगी, चाहे कितनी भी ​सब्सिडी दिल्ली सरकार दे दे। उन्हें लगता है कि केन्द्र इसे लागू तो करेगा नहीं लेकिन इस मुद्दा बना कर दिल्ली की जनता के बीच जाएंगे।

कांग्रेस का कहना है कि यह सरकार पहले ही बहुत झूठे वादे किए हुए हैं, वही पूरे नहीं हुए। सीसीटीवी कैमरे, फ्री वाई-फाई देने से लेकर हाउस टैक्स में छूट जैसी कई घोषणाएं आज तक पूरी नहीं हुईं।

अब यह आप सरकार एक नया शगूफा है। कोचर ने कहा आप पार्टी मुफ्त यात्रा का लाभ महिलाओं को दें, लेकिन छात्रों और बुर्जुगों को भी दें, क्योंकि इन दोनों वर्गों को ही इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। वहीं, डीयू के लाखों छात्र लगातार मेट्रो के किराए में छूट की मांग कर रहे हैं।

From around the web