छात्र-छात्राओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

छात्र-छात्राओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

जसपुर, उधम सिंह नगर। नगर पंचायत महुआडाबरा स्थित श्री सांई शिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्वच्छता पखवाड़े के पहले दिन बच्चों ने गांव में रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया। शुभारंभ कॉलेज प्रबंधक राजकुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा


छात्र-छात्राओं ने चलाया स्वच्छता अभियान जसपुर, उधम सिंह नगर। नगर पंचायत महुआडाबरा स्थित श्री सांई शिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्वच्छता पखवाड़े के पहले दिन बच्चों ने गांव में रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया। शुभारंभ कॉलेज प्रबंधक राजकुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता अभियान एक जुनून बन चुका है। 

इसको लक्ष्य तक पहुँचाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। प्राचार्य रंदीप सिंह चीमा ने कहा कि सफाई को हमे अपने जीवन शैली का अंग बना लेना चाहिए। राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉ. श्याम नरायण ने स्वच्छता की अवधारणा को गहराई से बच्चों के सामने रखा। 

उन्होंने कहा कि सफाई हमारा कर्म ही नहीं बल्कि धर्म भी है। इस अवसर पर बच्चों ने कॉलेज और महुआडाबरा गाँव में एक रैली निकालकर लोगों का सफाई के प्रति जागरूक किया। तथा सफाई भी की। बच्चों ने गीत गाकर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। मौके पर अतुल शर्मा, पंकज कुमार, आशीष प्रताप, गौरव कुमार, कौशल कुमार, मुबीन अहमद, शैली चैहान, सबिहा नाज, विजेंद्र कुमार, समर सिंह आदि मौजूद रहे।