निर्मला सीतारमण को माता लक्ष्मी जी के रूप में पेश कर यूजर्स के निशाने पर आए सुधीर चौधरी...

 
निर्मला सीतारमण को माता लक्ष्मी जी के रूप में पेश कर यूजर्स के निशाने पर आए सुधीर चौधरी...
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार यानी पांच जुलाई को अपना पहला बजट पेश करेंगी। पहले चार जुलाई को सीतारमण संसद में आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट पेश करेंगी फिर पांच जुलाई को संसद में बजट भाषण होगा और बजट पेश किया जाएगा।

वित्त मंत्रालय की अगुआई में बजट की तैयारियां चल रही हैं। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद यह उनका पहला बजट है।

देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री ऐसे समय में बजट पेश करने जा रही हैं, जब कम विकास दर, रोजगार में कमी, बचत और उपभोग में गिरावट, मॉनसून की खराब शुरुआत, वैश्विक सुस्ती और ट्रेड वॉर की वजह से चुनौतियां बहुत बढ़ चुकी हैं। आम लोगों के साथ-साथ मीडिया को भी इस बजट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

सभी न्यूज चैनल इस तैयारी में लग गए हैं कि कैसे सबसे पहले और सटिक जानकारी जनता तक पहुंचाया जाए। बजट पेश होने के दो दिन पहले से चैनल तैयारियों में जूट गए हैं। इस क्रम में जी न्यूज़ काफी आगे चल रहा है। जी न्‍यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बजट को लेकर एक वीडियो शेयर किया है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।

दरअसल, इस वीडियो में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हिंदू धर्म की प्रमुख देवी माता लक्ष्मी जी के रूप में दिखाया गया है, जिसे लेकर सुधीर चौधरी यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। सुधीर ने वीडियो के साथ ट्वीट कर लिखा, “बजट कुछ नए अन्दाज़ में ⁦@ZeeNews⁩ पर। पूरा समझना है तो यहाँ आईये।”

लोग सुधीर के साथ-साथ जी न्यूज को भी ट्रोल कर रहे हैं। लोगों ने इसे हिंदू समुदाय के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करार दिया है। 

From around the web