कर्नाटक के 15 बागी विधायकों के इस्तीफों पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कर्नाटक के 15 बागी विधायकों के इस्तीफों पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आज

कर्नाटक में HD कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 माह पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण गुरुवार को होगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट बुधवार को 15 बागी विधायकों के इस्तीफों पर अपना फैसला सुनाएगा। मंगलवार को इस मामले में सुनवाई पूरी हो गई। या


कर्नाटक के 15 बागी विधायकों के इस्तीफों पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आज
कर्नाटक में HD कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 माह पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण गुरुवार को होगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट बुधवार को 15 बागी विधायकों के इस्तीफों पर अपना फैसला सुनाएगा। मंगलवार को इस मामले में सुनवाई पूरी हो गई।

याचिका में बागी विधायकों ने मांग की है कि स्पीकर KR रमेश कुमार को उनके इस्तीफे स्वीकार करने का आदेश दिया जाए। पीठ के समक्ष अपनी दलीलें पेश करते हुए बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी ने अदालत से अंतरिम आदेश बनाए रखने की मांग की जिसमें बागी विधायकों के इस्तीफों और अयोग्यता के मुद्दे पर स्पीकर को यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा गया था।

उन्होंने बागी विधायकों को विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा जारी व्हिप से छूट प्रदान करने की मांग भी की। वहीं, कुमारस्वामी की ओर से पेश अधिवक्ता राजीव धवन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को दो अंतरिम आदेश जारी करने का अधिकार नहीं था। पहले शीर्ष अदालत ने स्पीकर से बागी विधायकों के इस्तीफों और अयोग्यता पर फैसला करने के लिए कहा और फिर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया।