रेप का वीडियो पोस्ट कर मुश्किलों में घिरी स्वाति मालीवाल

 
रेप का वीडियो पोस्ट कर मुश्किलों में घिरी स्वाति मालीवाल
नई दिल्ली। बच्ची से रेप के प्रयास का एक वीडियो ट्वीट करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल परेशानी में फंस गई हैं. स्वाति ने मंगलवार को यह वीडियो पोस्ट किया था, इस वीडियो में आरोपी का की पहचाना के साथ ही उन्होंने पीडि़ता की भी पहचान उजागर कर दी. इसके बाद लोगों ने उन्हें जमकर फटकारा. बाद में उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट किया और सभी से माफी मांगी. इस पोस्ट को डिलीट करने से पहले स्वाति ने दिल्ली पुलिस को एक नोटिस भी भेजा था.
स्वाति ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैंने वीडियो इसलिए शेयर किया था ताकि आरोपी की पहचान हो सके. लेकिन मैंने अब इसे डिलीट कर दिया है. पुलिस से इस संबंध में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. यदि मेरे इस ट्वीट से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं. इससे पहले स्वाति ने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए वीडियो पोस्ट किया था और इसके साथ लिखा था कि यह देख मेरा खून खौल गया है. दिल्ली पुलिस तुरंत एफआईआर दर्ज कर इस व्यक्ति को गिरफ्तार करे. इसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए.
रिपोर्ट के अनुसार स्वाति ने दावा किया कि उन्होंने डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा को नोटिस भी भेजा है. नोटिस में उन्होंने जानकारी दी है कि यह वीडियो महिला आयोग को सोशल मीडिया के माध्यम से मिला है. यह परेशान करने वाला है. इस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इस संबंध में रंधावा का कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है. वहीं पुलिस के एक अन्य अधिकारी के अनुसार यह वीडियो दिल्ली का नहीं है.
स्वाति के वीडियो पोस्ट को डिलीट किए जाने से पहले करीब 200 से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट कर दिया. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार यह आईपीसी की धारा 228ए का उल्लंघन है, जिसमें पीडि़ता की पहचान उजागर की गई है. लेकिन स्वाति के खिलाफ फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है और उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया है.

From around the web