पीयूडीपाई के साथ जारी जंग में टी सीरीज ने मारी बाजी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पीयूडीपाई के साथ जारी जंग में टी सीरीज ने मारी बाजी

भारत की टी-सीरीज़ (T-series) और यूट्यूब सनसनी स्वीडिश चैनल पीयूडीपाई (PewDiePie) के बीच जारी वर्चस्व की लंबी लड़ाई आखिरकार बुधवार को समाप्त हो गई है, क्योंकि भारतीय संगीत की दिग्गज लोकप्रिय कंपनी वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यानी यूट्यूब पर 100 मिलियन


पीयूडीपाई के साथ जारी जंग में टी सीरीज ने मारी बाजी
भारत की टी-सीरीज़ (T-series) और यूट्यूब सनसनी स्वीडिश चैनल पीयूडीपाई (PewDiePie) के बीच जारी वर्चस्व की लंबी लड़ाई आखिरकार बुधवार को समाप्त हो गई है, क्योंकि भारतीय संगीत की दिग्गज लोकप्रिय कंपनी वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यानी यूट्यूब पर 100 मिलियन (10 करोड़) ग्राहक हासिल करने वाला पहला चैनल बन गया है।

टी-सीरीज़ के पास अब 100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और इसके साथ ही PewDiePie को लगभग चार मिलियन पीछे छोड़ दिया है। खबर लिखे जाने तक यूट्यूब सनसनी पीयूडीपाई के कुल सब्सक्राइबर 96,189,061 था। टी-सीरीज ने इस मुकाम को हासिल करने से ठीक पहले, हर सेकंड करीब 10 से अधिक ग्राहक जोड़े। इसके विपरीत, Pewdiepie एक ग्राहक जोड़ रहा था।

बता दें कि Pewdiepie कंपनी और भारतीय फिल्म प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज को लेकर कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही थी कि दोनों में से कौन नंबर वन यू ट्यूब चैनल है? हालांकि, लोगों का विश्वास टी सीरीज पर ज्यादा था और यह सच भी हो गया। अब टी-सीरिज दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चैनल बन गया है। टी-सीरीज ने यह कामयाबी PewDiePie को ओवरटेक करने के बाद हासिल की है।