तसलीमा नसरीन को एक साल और भारत में रहने की मिली परमीशन!

 
तसलीमा नसरीन को एक साल और भारत में रहने की मिली परमीशन!
विवादास्पद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के लिए अच्छी खबर है। उन्हें भारत में एक साल और रहने की अनुमति मिल गई है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जुलाई 2020 तक उसके निवास परमिट को एक और वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है।

स्वीडन की नागरिक 56 वर्षीय लेखक को पिछले सप्ताह तीन महीने का निवास परमिट दिया गया था, जिसके बाद उसने ट्विटर पर गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया की वह इसे एक साल के लिए और बढ़ा दें।

तसलीमा ने गृहमंत्री अमित शाह को 17 जुलाई को यह ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था- मैंने वीजा परमिट में एक्सटेंशन के लिए 5 साल के लिए आवेदन किया था, लेकिन मुझे 1 साल का ही एक्सटेंशन मिल रहा है। राजनाथ जी ने मुझे आश्वासन दिया कि वह मेरा वीजा परमिट 50 साल तक के लिए बढ़वा देंगे। भारत ही मेरा एकमात्र घर है। मुझे यकीन है कि आप मेरे बचाव में आएंगे।

हर बार जब मैं अपने भारतीय निवास के परमिट के लिए 5 साल के लिए आवेदन करती हूं, तो मुझे एक वर्ष के लिए एक्सटेंशन मिलता है। इस बार मैंने 5 साल के लिए एक्सटेंशन के लिए आवेदन किया, मुझे केवल 3 महीने का ही एक्सटेंशन मिला है। आशा है कि माननीय गृह मंत्री मेरे निवास परमिट को कम से कम 1 साल के लिए बढ़ाने पर विचार करेंगे।

From around the web