मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाएंगे तेज बहादुर, SC में याचिका खारिज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाएंगे तेज बहादुर, SC में याचिका खारिज

वाराणसी से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे तेज बहादुर यादव को सुप्रीम कोर्ट से भी तगड़ा झटका लगा है। सर्वोच्च न्यायलय ने उनकी नामांकन रद्द होने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। सपा-बसपा महागठबंधन के वाराणसी से उम्मीदवार रहे तेज


मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाएंगे तेज बहादुर, SC में याचिका खारिज
वाराणसी से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे तेज बहादुर यादव को सुप्रीम कोर्ट से भी तगड़ा झटका लगा है। सर्वोच्च न्यायलय ने उनकी नामांकन रद्द होने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है।

सपा-बसपा महागठबंधन के वाराणसी से उम्मीदवार रहे तेज बहादुर यादव के नामांकन रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

शीर्ष अदालत ने इससे पहले चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि वो तेज बहादुर यादव की नामांकन रद्द किए जाने के खिलाफ दर्ज शिकायत पर गौर करे और गुरुवार तक जवाब दाखिल करे। कोर्ट ने तेज बहादुर की याचिका खारिज करते हुए कहा कि इस समय निर्वाचन अधिकारी के आदेश में दखल नहीं देंगे।

तेज बहादुर यादव ने नामांकन रद्द करने के चुनाव अधिकारी के एक मई के फैसले के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। यादव ने चुनाव अधिकारी के फैसले को रद्द कर चुनाव लड़ने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

वाराणसी में आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है। यादव ने याचिका में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित करने की मंशा से उनका नामांकन पत्र रद्द किया गया। तेज बहादुर यादव वाराणसी संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में थे।