टेरर फंडिंग केस: अलगाववादी आसिया अंद्राबी को झटका, NIA ने अटैच की संपत्ति

 
टेरर फंडिंग केस: अलगाववादी आसिया अंद्राबी को झटका, NIA ने अटैच की संपत्ति
श्रीनगर। टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को सीज़ कर दिया. गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार, आसिया अंद्राबी के घर को अटैच किया गया है. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन दुख्तारन-ए-मिल्लत की मुखिया आसिया अंद्राबी पर आरोप है कि उसने अपने घर का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधि के लिए किया था.
एनआईए की कार्रवाई के बाद अंद्राबी श्रीनगर के अपने इस घर को तब तक नहीं बेच सकती, जब तक पूरे मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती. वैसे एनआईए ने यहां उनके परिवार को रहने की इज़ाजत दी है.
बता दें कि एनआईए ने पिछले महीने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के मामले में कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से फंड मिले. उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खरीदने से लेकर अपने बच्चों को विदेशों में शिक्षा देने पर किया.
हाल ही में आसिया अंद्राबी ने भी यह स्वीकार किया था कि वह पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के जरिये लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब आई. हाफिज सईद अंद्राबी को अपनी मुंह बोली बहन बताता है. अंद्राबी के साथ ही दो अलगाववादी नेताओं से इन दिनों एनआईए पूछताछ कर रही है.

From around the web