हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर फंसे थरूर, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

 
हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर फंसे थरूर, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट
कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ कोलकाता की एक मजिस्ट्रेट मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. लोकसभा चुनाव के दौरान शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान के चलते यह वारंट जारी किया गया है. कोलकाता मजिस्ट्रेट मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने एडवोकेट सुमित चौधरी की याचिक पर सुनवाई करते हुए यह वारंट जारी किया.
11 जुलाई 2018 को तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीतती है तो वह भारत को हिन्दू पाकिस्तान बनाने जैसे हालात पैदा कर देगी. थरूर ने कहा था कि बीजेपी एक नया संविधान लिखेगी जो कि भारत को पाकिस्तान जैसे देश में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा.
थरूर ने आगे कहा था कि बीजेपी का लिखा नया संविधान हिन्दू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिन्दू पाकिस्तान बना देगा. महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे मुल्क के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी.
थरूर के इस बायन पर बीजेपी ने तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की थी. बीजेपी ने कांग्रेस पर देश के हिन्दुओं को बदनाम करने का आरोप लगाया था.

From around the web