42 वर्षीय शख्स ने दिया एड, जिस लड़की के पास होगी 10 करोड़ की संपत्ति, उसी से करूंगा शादी!

 
42 वर्षीय शख्स ने दिया एड, जिस लड़की के पास होगी 10 करोड़ की संपत्ति, उसी से करूंगा शादी!
पश्चिम बंगाल में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक ने विवाह के लिए अखबार में अजीबोगरीब विज्ञापन दिया है। जिसमें लिखा है- "घर जमाई बनकर रहना चाहता हूं। जिस लड़की के परिवार के पास 10 करोड़ रुपए की संपत्ति होगी, उसी से शादी करूंगा।"

नारीवादियों ने इस विज्ञापन पर कड़ी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि इस तरह का विज्ञापन देकर उस व्यक्ति ने संपूर्ण नारी जाति का अपमान किया है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

विज्ञापन देने वाले ने अपनी उम्र 42 वर्ष बताई है। उसका कद पांच फीट सात इंच है। विज्ञापन के मुताबिक वह अपने माता-पिता का एकमात्र पुत्र है और मालदा जिले का रहने वाला है। उसने खुद को शाकाहारी बताया है। एक स्कूल शिक्षक इस तरह का विज्ञापन अखबार में कैसे दे सकता है, इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं।

कानून के जानकारों का कहना है कि दहेज लेकर शादी करना कानूनन अपराध है, जबकि यहां तो दहेज में मांगी जाने वाली रकम तक के बारे बताया गया है।

एक व्यक्ति ने मजाकिया लहजे में कहा कि जिसने इस तरह का विज्ञापन दिया है, वह 10 करोड़ रुपए की गिनती कर भी पाएगा? मनोचिकित्सकों ने इसे विकृत मानसिकता का परिचायक बताया है। उनका कहना है कि विज्ञापन देने वाले व्यक्ति को व्यक्तित्व को लेकर समस्या है।  वह स्कूल में बतौर शिक्षक नौकरी करता है भी या नहीं, इसे लेकर भी संदेह है। 

From around the web