डिप्टी मेयर ने की कश्मीरी युवाओं से अपने नाम में ‘मुजाहिद’ शब्द जोड़ने की अपील

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

डिप्टी मेयर ने की कश्मीरी युवाओं से अपने नाम में ‘मुजाहिद’ शब्द जोड़ने की अपील

नई दिल्ली। श्रीनगर के डिप्टी मेयर शेख मोहम्मद इमरान ने ‘मुजाहिद’ शब्द का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं होने को लेकर एक कड़ा संदेश देने और ‘सांप्रदायिक नफरत’ भड़का कर चुनाव लड़ने वालों को शिकस्त देने के लिए कश्मीरी युवाओं से अपने नाम में ‘मुजाहिद’ शब्द ज


डिप्टी मेयर ने की कश्मीरी युवाओं से अपने नाम में ‘मुजाहिद’ शब्द जोड़ने की अपीलनई दिल्ली। श्रीनगर के डिप्टी मेयर शेख मोहम्मद इमरान ने ‘मुजाहिद’ शब्द का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं होने को लेकर एक कड़ा संदेश देने और ‘सांप्रदायिक नफरत’ भड़का कर चुनाव लड़ने वालों को शिकस्त देने के लिए कश्मीरी युवाओं से अपने नाम में ‘मुजाहिद’ शब्द जोड़ने की अपील की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने यहां एक बयान में कहा, मुजाहिद’ शब्द का मतलब जिहाद (पवित्र लड़ाई) में शामिल होने वाले से है. वह बुराई के खिलाफ हमला करने और सच्चाई की वकालत करने वाला रक्षक है. सभी मुसलमानों को ‘मुजाहिद’ होना चाहिए और इस शब्द का इस्तेमाल करने में कोई नुकसान नहीं है.


उन्होंने कहा, जिहाद दुश्मन के खिलाफ एक आध्यात्मिक लड़ाई है. मीडिया के कुछ वर्गों ने हमारे धर्म की गलत व्याख्या की है. इमरान के मुताबिक, मीडिया हमेशा ‘मुजाहिद’ शब्द का इस्तेमाल नकारात्मक तरीके से करता है.
-फाइल फोटो।