‘फानी’ का असर: 6 बजे ही छाया अंधेरा, बारिश शुरू

 
‘फानी’ का असर: 6 बजे ही छाया अंधेरा, बारिश शुरू
ओडिशा के बाद उत्तर भारत में भी फानी का असर दिखना शुरू हो गया है। ऐसे में दिल्ली में भी ‘फानी’ का असर दिखा। जिसके चलते 6 बजे ही अंधेरा छा गया और साथ ही बारिश भी शुरू हो गई। बता दें कि ओडिशा में पहले से ही फानी के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

वहीं शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं तटीय इलालों में रह रहे कई लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है।

बता दें कि फानी का असर ओडिशा के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में भी थोड़ा थोड़ा दिखने लगा है। जिसते चलते आंधी चलने लगी है। वहीं इसको लेकर मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है।

‘फानी’ के चलते जहां सबसे पहले 6 बजे ही दिल्ली में अंधेरा हो गया तो वहीं उसके बाद बारिश शुरू हो गई। बता दें कि बारिश के साथ ही दिल्ली में आंधी भी शुरू हो गई है। ऐसे में ट्रेफिक जाम की समस्या से भी दिल्ली को जूझना पड़ रहा है।

बता दें कि ओडिशा में फानी से निपटने के लिए वायुसेना, नौसेना और तटरक्षक बल ने कमर कस ली है। नौसेना और तटरक्षक बल ने भी राहत इंतजाम में अपने पोत और कर्मियों को तैनात किया है।

तट रक्षक बल ने ट्वीट कर कहा कि चक्रवाती तूफान फानी को देखते हुए 34 राहत दलों और चार तटरक्षक पोतों को राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है। वहीं एनडीआरएफ की टीमें भी अलर्ट पर हैं।

From around the web